Yes I’M Bihari
The Bihari

अर्जेंटीना के लड़के व हंगरी की लड़की को भायी बिहार की संस्कृति, मुजफ्फरपुर में वैदिक रीति-रिवाज से रचायी शादी

sponsored Advt by- Addon

प्यार सरहदों की पैमाइश नहीं करता. इस प्यार में भी सरहदें पीछें रह गयीं. अर्जेंटीना के वैज्ञानिक जुआन को हंगरी की शोधकर्ता टिमी से प्यार हो गया. दोनों ने अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनोस आयरिस में प्यार का इजहार किया और मुजफ्फरपुर आकर वैदिक रीति-रिवाज से शादी की. दो दिलों के मिलन का गवाह डॉ रंगीला सिन्हा का घर बना. डॉ रंगीला सिन्हा के पति डॉ जेपी सिंह ने बताया कि वर जुआन के पिता भी रोटरी क्लब से जुड़े हैं.

sponsored Advt by- Addon

जब वह अर्जेंटीना गये थे, तो जुआन ने भारतीय संस्कृति के बारे में कई चीजें उनसे जानी थीं. उसकी समय से वह भारत आकर विवाह करना चाहता था. जुआन ने बताया कि उसकी 30 सालों की तपस्या पूरी हुई. तीस सालों से वह भारत आना चाहता था. यहां आने के लिए साइकिलिंग और उसकी पत्नी टिमी जरिया बनी. जुआन ने अब तक 30 हजार किमी साइकिल से यात्रा की है.

कहा-काफी रोमांच का हुआ अनुभव

जुआन और टिमी की शादी पूरे वैदिक रीति से हुई. शादी में जयमाल हुआ और उसके बाद दोनों ने बड़ों का आशीर्वाद भी लिया. दोनों ने बताया कि भारत में शादी कर हमें काफी रोमांच का अनुभव हो रहा है. यहां आकर शादी करने के लिए हम काफी उत्साहित थे. इस मौके पर प्रो डॉ रंगीला सिन्हा, प्रो डॉ बीके राय, प्रो पल्लवी राय, पूजा सिंह, डॉ दुर्गा शंकर, डॉ प्राची सिंह, डॉ बीएन शर्मा, एलएच गुप्ता आदि मौजूद थे.

The post अर्जेंटीना के लड़के व हंगरी की लड़की को भायी बिहार की संस्कृति, मुजफ्फरपुर में वैदिक रीति-रिवाज से रचायी शादी appeared first on Apna Bihar.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment