Yes I’M Bihari
India News

अवैध खनन मामला: अखिलेश के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा- ‘तानाशाह शासन’ को उखाड़ फेंकना हैं

sponsored Advt by- Addon

New Delhi: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर एक नई मुसीबत आ गई है। दरअसल, हमीरपुर में अवैध खनन के मामले की आंच अखिलेश यादव पर भी आई हैं। इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सपा प्रमुख अखिलेश यादव के समर्थन में उतर आए। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया हैं कि इस तानाशाह और अलोकतांत्रिक शासन को उखाड़ फेंका जाए। खबरों के मुताबिक, अवैध खनन के मामले में अखिलेश से सीबीआई पूछताछ कर सकती हैं।

sponsored Advt by- Addon

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘अपने कार्यकाल के आखिरी हफ्तों में मोदी सरकार ने बड़ी बेशर्मी से अखिलेश यादव के पीछे सीबीआई लगा दी। यह हम सबके लिए एक चेतावनी की तरह है कि हम यह नहीं भूलें कि पिछले पांच साल के दौरान मोदी के राजनीतिक विरोधियों को क्या झेलना पडा। वक्त आ गया है कि इस तानाशाह और अलोकतांत्रिक शासन को उखाड़ फेंका जाए।’

 Akhilesh Yadav

इस अखिलेश यादव ने मामले को न सिर्फ गठबंधन से जोड़ा बल्कि कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस ने उनकी सीबीआई जांच करवाई थी और अब बीजेपी सीबीआई जांच करवाने की जुगत में हैं। 2012 से 2016 के बीच राज्य में कथित खनन घोटाला मामले में सीबीआई ने शनिवार को लखनऊ में आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के घर पर छापा मारा था। सीबीआई ने बुंदेलखण्ड में अवैध खनन के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर चंद्रकला समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

खनन घोटाले के दौरान यूपी का खनन विभाग तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था, जिसके चलते उनके ऊपर सीबीआई पूछताछ की तलवार लटक रही है। सीबीआई पूछताछ के सवाल पर उन्होंने रविवार लखनऊ में कहा कि वह सीबीआई का सामना करने के लिए तैयार हैं लेकिन जनता भी बीजेपी को जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अब हमें सीबीआई को बताना पड़ेगा कि गठबंधन में हमने कितनी सीटें वितरित की हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा ने कम से कम अपना रंग दिखा दिया। इससे पहले कांग्रेस ने हमें CBI से मिलने का मौका दिया था और इस बार बीजेपी है जिसने हमें यह मौका दिया है।

The post अवैध खनन मामला: अखिलेश के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा- ‘तानाशाह शासन’ को उखाड़ फेंकना हैं appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment