Yes I’M Bihari
India News

इस देश में भगवान की तरह होती है अपराधियों की पूजा,लोगों का है विश्वास की पूरी होती है हर मन्नत

sponsored Advt by- Addon

New Delhi: आपने अपराधियों को जेल में सड़ते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी अपराधी की पूजा होते देखा है? नहीं ना, आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने वाले हैं जो आपको 100 फीसदी हैरान करने वाला है। जी हां- हम बात कर रहे हैं एक ऐसे देश की जहां अपराधियों की पूजा की जाती है। देश है- वेनेजुएला। वेनेजुएला में लोगों में अपराधियों को पूजने की परंपरा बहुत पुरानी है। अब जानना ये दिलचस्प होगा कि आखिर ऐसा क्या है कि अपराधियों की यहां पूजा की जाती है।

sponsored Advt by- Addon

आपको बता दें कि यहां के लोग केवल उन अपराधियों की पूजा करते हैं जिन अपराधियों ने हमेशा अमीरों से पैसा चुराकर गरीबों की मदद की है। इन अपराधियों को ‘सैंटोस मैलेंड्रोस’ नाम से इन अपराधियों का एक मंदिर है। इस मंदिर में अपराधियों के छोटे-छोटे बुतों को एक जगह पर रखा गया है। इन बुतों को देखने दूर-दूर से लोग आते हैं और अपनी परेशानियों को इन बुतों से साझा कर उसका हल मांगते हैं।

लुई सांचेज नाम के अपराधी को यहां सबसे ज्यादा पूजा जाता है। यह अपराधी अपने वक्त का सबसे ज्यादा पूजे जाने वाला अपराधी है। लोगों का कहना है कि लुई ने कई जरूरतमंदों की मदद कर उनका जीवन संवारा है। उसकी छवि रॉबिनहुड की तरह ही थी। यहां के लोगों का कहना है कि वे उन्हीं अपराधियों की पूजा करते जिन्होंने कभी किसी मासूम को मारा नहीं। लोगों का मानना है कि लुई ने कभी किसी को मारा नहीं। वह केवल लोगों की मदद करने के लिए अमीरों के घर में डाका डाला करता था।

The post इस देश में भगवान की तरह होती है अपराधियों की पूजा,लोगों का है विश्वास की पूरी होती है हर मन्नत appeared first on Live India Online.

The post इस देश में भगवान की तरह होती है अपराधियों की पूजा,लोगों का है विश्वास की पूरी होती है हर मन्नत appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment