Yes I’M Bihari
India News

एक आंख वाली गाय ने लिया धरती पर जन्म, इसे भगवान का चमत्कार मानकर पूजा कर रहे लोग

sponsored Advt by- Addon

New Delhi: देश में एक से बढ़कर एक दिलचस्प किस्से होते हैं। भारत किस्सों और कहानियों से भरा है। यहां कुछ रहस्य ऐसे हैं जिनसे वैज्ञानिक भी पर्दा उठा नहीं पाते हैं। इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है पश्चिम बंगाल से। यहां एक ऐसी गाय ने जन्म लिया है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। इस गाय ने लोगों को हैरान कर दिया है। गाय के मालिक ने बताया कि जन्म के बाद से ही गाय को देखने के लिए लोगों के भीड़ लगी रहती है।

sponsored Advt by- Addon

पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले में एक अजीबोगरीब गाय का जन्म हुआ। इस गाय को देखने वाले लोग उस वक्त दंग रह जाते हैं जब वह गाय की सिर्फ एक आंख देखते हैं। इस अजीब सी दिखने वाली गाय को गांव को लोग भगवान समझकर उसकी पूजा कर रहे हैं। आपने भी एक आंख वाली ऐसी गाय को पहले कभी नहीं देखा होगा। सोशल मीडिया पर एक आंख वाली इस गाय की तस्वीर और वीडियो जमकर वायरल हो गई है। वीडियो में गाय की एक ही आंख दिखाई दे रही है। गाय का मुंह और नाक भी ठीक से विकसित नहीं हो पाया है।

दरअसल, गाय की हालत ऐसी इसलिए है क्योंकि गाय को एक प्रकार की बीमारी बताई जा रही है। ये बीमारी इंसान में भी होती है। इस बीमारी को सैक्लोपिया (cyclopia) कहते हैं। सैक्लोपिया बीमारी से पीड़ित जानवर या व्यक्ति की आंखों की रेटिना ठीक से विकसित न होने की वजह से उन्हें अच्छी तरह से दिखाई नहीं देता।

सैक्लोपिया बीमारी से पीड़ित लोग अंधेरे और उजाले में फर्क तो कर सकते हैं लेकिन उनकी आंखों की रेटिना ठीक से विकसित न होने की वजह से उन्हें अच्छी तरह से दिखाई नहीं देता। यह बीमारी पेट में ही फैलती है जब दिमाग का बायां और दायां गोला अलग नहीं होता। ठीक से सांस न ले पाने और अविकसित दिमाग की वजह से सैक्लोपिया बीमारी के जानवर और इंसान ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह पाते हैं।

The post एक आंख वाली गाय ने लिया धरती पर जन्म, इसे भगवान का चमत्कार मानकर पूजा कर रहे लोग appeared first on Live India Online.

The post एक आंख वाली गाय ने लिया धरती पर जन्म, इसे भगवान का चमत्कार मानकर पूजा कर रहे लोग appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment