Yes I’M Bihari
मनोरंजन

जब पहली ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे अमरीश पुरी,फिर कुछ समय बाद बन गए फिल्मों के सबसे बड़े खलनायक

sponsored Advt by- Addon

New Delhi:बॉलीवुड इंडस्ट्री मोस्ट पॉपुलर विलेन अमरीश पुरी एक बार फिर से सुर्खियों में चमके हैं। जी हां हम उन्हीं अमरीश पुरी बात कर रहे हैं जिसक दमदार आवाज, ऊंचे कद और खतरनाक लुक, कई फिल्मों के खलनायक बने। आज फिल्मों के उसी खलनायक की पुण्यतिथि हैं। तो चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्से…….

sponsored Advt by- Addon

बता दें कि अमरीश पुरी का जन्म 22 जून, 1932 को लाहौर में हुआ था। साल 1970 में अमरीश पुरी ने हेंडसम हंक देव आनंद के साथ फिल्म ‘प्रेम पुजारी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। अमरीश पुरी ने अब तक 400 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। लेकिन क्या आपको पता हैं कि अमरीश पुरी अपनी पहली फिल्म के ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे।

Amrish Puri
बता दें कि 400 से ज्यादा फिल्मों में कान कर चुके अमरीश पुरी ने फिल्मों के लिए जब अपना स्क्रीन टेस्ट दिया था तो वो उसमें रिजेक्ट हो गए थे। इसके बाद वो एम्पलाई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में कुछ समय के लिए काम किया था। सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं, अमरीश मराठी, हॉलीवुड, कन्नड़, पंजाबी, तमिल, और तेलुगु भाषा की फिल्मों में अपना लोहा मनवाया।

The post जब पहली ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे अमरीश पुरी,फिर कुछ समय बाद बन गए फिल्मों के सबसे बड़े खलनायक appeared first on .

The post जब पहली ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे अमरीश पुरी,फिर कुछ समय बाद बन गए फिल्मों के सबसे बड़े खलनायक appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment