Yes I’M Bihari
Bihar News

जब सेल्फी लेने पर IAS चंद्रकला ने युवक को भेज दिया था जेल, अवैध खनन में CBI ने घर पर मारा छापा

sponsored Advt by- Addon

PATNA : अवैध खनन से जुड़े मामले में सीबीआई ने शनिवार को यूपी और दिल्ली में 12 जगहों पर छापे मारे। लेकिन कई अधिकारियों के घरों पर पड़े छापे के दौरान IAS बी। चन्द्रकला का नाम प्रमुखता से सामने आया है। इसके पीछे एक वजह है कि IAS चंद्रकला काफी लोकप्रिय हैं। फेसबुक पर उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि सीएम योगी आदित्यनाथ को 56 लाख लोग फॉलो करते हैं, जबकि चंद्रकला के फैन्स 85 लाख से अधिक हैं। हालांकि, कई बार चंद्रकला का नाम विवादों में भी रहा है।

sponsored Advt by- Addon

IAS बी। चन्द्रकला ने फरवरी 2016 में फराज अहमद नाम के लड़के को सिर्फ इसलिए जेल भेज दिया था क्योंकि वह सेल्फी लेने के लिए उनके काफी करीब आ गया था। तब 18 साल के रहे फराज को सेल्फी की वजह से 3 दिन जेल में रहना पड़ा था। उस वक्त चंद्रकला बुलंदशहर में डीएम थीं। उन्होंने अपने बचाव में कहा था कि वह डीएम के साथ-साथ एक महिला भी हैं और सभी को महिलाओं की प्रतिष्ठा का आदर करना चाहिए।


युवक की गिरफ्तारी पर चंद्रकला ने कहा था कि जब फराज को सेल्फी डिलीट करने को कहा गया तो उसने हंगामा खड़ा कर दिया। इसकी वजह से ही गिरफ्तारी हुई। चंद्रकला ने टीओआई से कहा था- ‘मुझे चिंता होती है कि आज के युवा कई बार गैर जिम्मेदार हो जाते हैं। जबकि देश को लेकर युवाओं के ऊपर काफी जिम्मेदारी है।’ दूसरी ओर, IAS बी। चन्द्रकला फेसबुक पर काफी सक्रिय रहती हैं। उन्होंने अब तक तकरीबन 5 हजार फोटोज अपलोड किए हैं। इनमें विभिन्न पर्व त्योहार पर क्लिक की गई निजी तस्वीरें भी शामिल हैं।

39 साल की चंद्रकला 2008 बैच की आईएएस अफसर हैं। कई लोगों के बीच वह लेडी सिंघम के रूप में भी फेमस रही हैं। बताया जाता है कि उनके काम करने के दौरान रिकॉर्ड किए गए एडिटेड वीडियो अक्सर न्यूज चैनल और सोशल मीडिया साइट्स को भेजे जाते थे। कई बार ऐन मौके पर कार्य स्थलों पर जाकर जांच पड़ताल करने और एक्शन लेने की वजह से भी वह चर्चा में आती रही हैं। चंद्रकला ने फेसबुक पर बताया है कि वे स्वच्छ भारत, नमामी गंगे, ड्रिंकिंग वाटर और सैनिटेशन जैसे विषयों पर काम करने की इच्छुक हैं।

The post जब सेल्फी लेने पर IAS चंद्रकला ने युवक को भेज दिया था जेल, अवैध खनन में CBI ने घर पर मारा छापा appeared first on Mai Bihari.

The post जब सेल्फी लेने पर IAS चंद्रकला ने युवक को भेज दिया था जेल, अवैध खनन में CBI ने घर पर मारा छापा appeared first on Live Bihar.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment