Yes I’M Bihari
India News

जानिए कौन है निर्मला सीतारमण के साथ इतने पास खड़ी ये अफसर बिटिया,जो देश की सेवा में तैनात है

sponsored Advt by- Addon

New Delhi: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस वायरल तस्वीर में लिखा है रक्षा मंत्री की बेटी देश की रक्षा करेगी। इस तस्वीर को 28 दिसंबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। इस पोस्ट के नीचे में इंडियन आर्मी का भी LOGO भी लगा हुआ है, जिस पर लिखा है “Indian army protect us”।

sponsored Advt by- Addon

तस्वीर में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को एक महिला सेना अधिकारी के साथ देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में दिख रही महिला अधिकारी सीतारमण की बेटी हैं।लोग भी इस फोटो को निर्मला सीतारमण की बेटी बताकर खूब शेयर भी कर रहे हैं।

हालांकि, दो तीन दिन बाद ही इस तस्वीर की सच्चाई सामने आ गई। रक्षा मंत्री के साथ दिखाई दे रही सैनिक उनकी बेटी नहीं है। निर्मला सीतारमण की बेटी का नाम वांगमयी परकाल है, जबकि इस महिला सैनिक का नाम निकिता वीरैया है। हमें ये भी पता चला कि ये फोटो उस वक्त की है, जब रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने गईं थीं।

जब फेसबुक पर सर्च किया गया तो इसी नाम का एक फेसबुक पेज मिला जहां से सबसे पहले इस तस्वीर को पोस्ट किया गया था। इस पोस्ट को करीब 5000 से अधिक बार शेयर और 25 हजार लाइक मिले हैं। भाजपा के कई वरिष्ठ नेता जैसे पियूष गोयल, अमित शाह और संबित पात्रा द्वारा फॉलो किए जाने वाले यूजर्स ने भी यह तस्वीर शेयर की है।

बता दें कि इस वायरल फोटो की सच्चाई जानने के लिए सबसे पहले रक्षा मंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर देखा, वहां यही फोटो मिली जिसे 7 नवंबर 2018 को पोस्ट किया गया था। इसका कैप्शन था, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अरुणाचल प्रदेश के हुलियांग में सेना के जवानों, उनके परिवार और स्थानीय लोगों के साथ दिवाली मनाई। बस फिर क्या था सच्चाई सबके सामने थी।

The post जानिए कौन है निर्मला सीतारमण के साथ इतने पास खड़ी ये अफसर बिटिया,जो देश की सेवा में तैनात है appeared first on Live India Online.

The post जानिए कौन है निर्मला सीतारमण के साथ इतने पास खड़ी ये अफसर बिटिया,जो देश की सेवा में तैनात है appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment