Yes I’M Bihari
Bihar News

तेजस्वी यादव के बंगला मामले में हुई सुनवाई, पटना हाई कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित

sponsored Advt by- Addon

PATNA : पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने गुरुवार को अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है। फैसला सात जनवरी को देने की बात कही गयी।

sponsored Advt by- Addon

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एपी शाही व न्यायमूर्ति अंजना मिश्रा की खंडपीठ ने तेजस्वी यादव की पील पर सुनवाई की। गौर हो कि तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री का पद दिए जाने के बाद उन्हें 5 देशरत्न मार्ग बंगला का आवंटन किया गया था लेकिन गठबंधन की सरकार टूटने के बाद उन्हें बंगला खाली करने का आदेश जारी किया गया और यह बंगला मौजूदा उप मुख्यमंत्री को आवंटित कर दिया गया। इसी आदेश की वैधता को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। मामले पर न्यायमूर्ति ज्योति शरण की एकलपीठ ने सुनवाई के बाद हस्तक्षेप करने से इंकार करते हुए तेजस्वी यादव की अर्जी खारिज कर दी। एकलपीठ के फैसले को अपील दायर कर चुनौती दी गई।

मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार से जानना चाहा कि कि किस कानून के तहत किसी भी बंगला को किसी खास पद के लिए चिह्नित किया जाता है। साथ ही जानना चाहा कि चिह्नित करने का अधिकार कहां से मिला है। इसपर महाधिवक्ता ललित किशोर ने कोर्ट को बताया कि ऐसा कोई कानून नहीं है लेकिन ऐसा प्रचलन है।

The post तेजस्वी यादव के बंगला मामले में हुई सुनवाई, पटना हाई कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित appeared first on Mai Bihari.

The post तेजस्वी यादव के बंगला मामले में हुई सुनवाई, पटना हाई कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित appeared first on Live Bihar.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment