Yes I’M Bihari
Bihar News

नाइजीरिया के Samuel के भोजपुरी गाने के है कई दीवाने, कैंसर के कारण खोना पड़ा था हाथ

sponsored Advt by- Addon

PATNA: नाइजीरिया के निवासी सैम्युएल सिंह गाना गाते हैं। मगर उनकी खासियत ये है की उन्हें भारतीय गाने गाना पसंद है और ख़ास कर भारत के रीजनल यानी क्षेत्रीय गाने गाना। सैम्युएल खुद को भारत के रीजनल गानों के फैन बताते हैं। जिस कारण वो अपनी आवाज़ में गाये भोजपुरी गाने अक्सर उनके यू-ट्यूब चैनल ‘सैम्युएल सिंह’ पर शेयर करते हैं।

sponsored Advt by- Addon

सैम्युएल सिंह ने ऐसा ही एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमे वो मनोज तिवारी के द्वारा गाये 16 साल पुराने भोजपुरी सांग ‘रिंकिया के पापा’ को अपनी आवाज़ में गाते दिख रहे हैं। सैम्युएल के गाने का अंदाज़ इतना दिलकश है, जिसे जो सुनता है पसंद करने लगता है। सोशल मीडिया पर भी काफी सुना जा रहा है उनके इस गाने को। इस वीडियो में ख़ास बाद ये है की, सैम्युएल सिंह की सिर्फ आवाज़ ही नहीं है बल्कि, वो अकेले ही खुद गाने पर एक्ट भी कर रहे हैं।


आपको बता दें की, सबसे पहले ‘रिंकिया के पापा’ गाना 2002 में रिलीज़ हुआ था। यह भोजपुरी गाना गायक और अभिनेता और अब एक नेता बन चुके मनोज तिवारी के एल्बम ‘पूरब के बेटा’ में शामिल किया गया था। जब ये गाना पहली बार आया था तब कैसेट्स का ज़माना था। मगर अब डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से एक बार फिर नए ज़माने में इस गाने की सब को याद आयी और सुना जा रहा है।

सैम्युएल सिंह के भारतीय गांव से जुड़ाव की कहानी ये है की, सैम्युएल साल 2010 में कैंसर का इलाज़ करवाने भारत आये थें। इलाज़ के दौरान बीमारी की वजह से सैम्युएल को अपना बायां हाथ खोना पड़ा। पर भारत में कुछ समय रहने के दौरान उन्होंने भारतीय गाने सुना और वो इसके फैन हो गए। और ख़ास कर सैम्युएल को क्षेत्रीय गाने अधिक पसंद आये। इसके बाद वो पढाई के इरादे से भारत आये। रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान के जयपुर के सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए एक इवेंट में सैम्युएल ने पवन सिंह का गाया गाना ‘लॉलीपॉप’ इतना बेहतरीन गाया की लोग झूम उठें। लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रभावित हो कर वो गायिकी की दुनिया में प्रवेश किया। आज यू-ट्यूब पर सैम्युएल को लाखों लोग सुन रहे हैं।

The post नाइजीरिया के Samuel के भोजपुरी गाने के है कई दीवाने, कैंसर के कारण खोना पड़ा था हाथ appeared first on Mai Bihari.

The post नाइजीरिया के Samuel के भोजपुरी गाने के है कई दीवाने, कैंसर के कारण खोना पड़ा था हाथ appeared first on Live Bihar.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment