Yes I’M Bihari
The Bihari

बिहार के इस युवक ने लिखी थी आमिर खान के ‘सत्यमेव जयते’ की पटकथा, ….जानें कौन हैं?

sponsored Advt by- Addon

छह मई, 2012 से अभिनेता आमिर खान का ‘सत्यमेव जयते’ सीरियल दूरदर्शन और स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ था. कार्यक्रम में सामाजिक कुरीतियों और महिलाओं के साथ दुराचार, यौनशोषण, दहेज, ऑनरकिलिंग, घरेलू हिंसा, शराब समेत कई मुद्दों को उठाया गया था और इसको लेकर लोगों को जागरूक किया गया था. सत्यमेव जयते केवल एक कार्यक्रम नहीं, बल्कि लोगों के विचारों को बदलने का एक सशक्त प्रयास था. इसकी काफी प्रशंसा हुई थी. खास बात है कि इतनी बड़ी उपलब्धियों की पटकथा लिखनेवाला शख्स बिहार की धरती का है. उनका नाम है ललित शंकर पाठक, जो जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाने के सुपी गांव के रहनेवाले हैं.

sponsored Advt by- Addon

ललित शंकर ने बताया, मैं भी उक्त सीरियल का सदस्य रह चुका हूं. शुरुआती 13 एपिसोडों के लिए सामाजिक मुद्दों पर लेखन और अनुवाद मैंने ही किया था, लेकिन उस वक्त सब कुछ सीक्रेट रखना था. उन दिनों मैं भी बेरोजगार था. मेरे अंदर लेखन की धुन सवार थी. यह भी एक संयोग रहा कि फेसबुक के माध्यम से मुझे यह मौका मिला. ललित अपने आप में एक प्रेरणा भी हैं. उन्होंने अपनी शादी के वक्त तिलक-दहेज को लौटाकर सिर्फ एक नारियल रस्म की खातिर लिया. साथ ही अब भी अपने छोटे भाई की शादी बगैर दहेज के ही करने को लेकर संकल्पित भी हैं.
Sources:-Prabhat Khabar

The post बिहार के इस युवक ने लिखी थी आमिर खान के ‘सत्यमेव जयते’ की पटकथा, ….जानें कौन हैं? appeared first on Apna Bihar.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment