Yes I’M Bihari
The Bihari

मुंबई में 186 विमान यात्रियों की जान बचाने वाले पायलट पटना के

sponsored Advt by- Addon

मुंबई एयरपोर्ट पर रविवार को एयर इंडिया के एक्सप्रेस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। मुंबई से दुबई जा रहे इस विमान में 186 यात्री और छह क्रू मेंबर थे।सुरक्षित तरीके से इमरजेंसी लैंडिंग कराकर यात्रियों की जान बचाने वाले पायलट कैप्टन उत्तम सिंह पटना के रहने वाले हैं। अभी वह एयर इंडिया में पायलट इन कमांड के पद पर हैं। उनका घर सिपारा पुल के पास स्थित जयप्रकाश नगर में है। उनकी सूझबूझ और हिम्मत के कारण यात्रियों की जान बच सकी।

sponsored Advt by- Addon

मुंबई से दोपहर में टेक ऑफ करने के 20 मिनट बाद ही विमान के पायलट उत्तम सिंह को पता चला कि इसमें तकनीकी खराबी है और जल्द से जल्द इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी होगी। मुंबई के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से उन्होंने बात की और इमरजेंसी में लैंडिंग कराने की इजाजत मांगी।

मुंबई एयरपोर्ट पर तुरंत इसको लेकर अापात इंतजाम किए गए। दिन के करीब तीन बजे मुंबई एयरपोर्ट पर विमान को लैंड कराने में वह कामयाब रहे। लैंडिंग के समय विमान के इंजन से धुआं निकलने लगा। विमान के इंजन को तुरंत बंद कर स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफलता पाई।

दोबारा भरी उड़ान : कैप्टन उत्तम कुमार की पत्नी मौसमी सिंह ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित उतारने के बाद विमान की मरम्मत कर तकनीकी खराबी दूर की गई। विमान की मरम्मत के बाद रात आठ बजे इस विमान ने दोबारा दुबई के लिए उड़ान भरी। इसी विमान में पूर्व में बैठे सभी यात्री और क्रू मेंबर दुबई गए। भारत के समय के मुताबिक रात 11 बजे दुबई में कैप्टन उत्तम सिंह ने इसकी लैंडिंग कराई।

Sources: Dainik Bhaskar

The post मुंबई में 186 विमान यात्रियों की जान बचाने वाले पायलट पटना के appeared first on Apna Bihar.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment