Yes I’M Bihari
India News

मुस्लिम मंत्री ने मंदिर में किया रुद्राभिषेक,कहा-शिव की पूजा कर सारी मनोकामनाएं होती हैं पूरी

sponsored Advt by- Addon

New Delhi: यह पहली बार हुआ है जब दो विधानसभा सीटों वाली जैसलमेर जिले के किसी विधायक को कैबिनेट मंत्री का पद दिया गया है। आज तक 200 सदस्यों वाले सदन में किसी भी सरकार ने यहां से चुने गए विधायक को मंत्री पद नहीं दिया गया था। साल के आखिरी दिन यहां कुछ ऐसा नजारा दिखा जिससे आपका भी सिर गर्व से ऊंचा हो जाएगा। राजस्थान के पोकरण से मुस्लिम मंत्री सालेह मोहम्मद शिव मंदिर पहुंचे। यहां पर उन्होंने रुद्राभिषेक किया और माथे पर चंदन लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने मंत्र भी पढ़ा और मंत्रों के बीच उन्होंने अपनी कलाई में रक्षासूत्र भी बंधवाया।

sponsored Advt by- Addon

मंत्री सालेह मोहम्मद ने सांप्रदायिक सद्भावना का एक उदाहरण पेश किया है। दो हफ्ते पहले जब सालेह मोहम्मद कैबिनेट मंत्री के पद पर शपथ लेने पहुंचे थे, तब भी उन्होंने अपने माथे पर चंदन और सिर पर भगवा रंग की पगड़ी बांध रखी थी। साल के आखिरी दिन मुस्लिम मंत्री ने ऐसा काम किया जो धर्म की दीवारों को तोड़ता है। इन्होंने मंदिर में रुद्राभिषेक किया और कहा कि- मंदिरों में उनकी आस्था है। मंदिर में पूजा कर उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती है। उन्होंने आगे कहा कि- अल्ला हो या भगवान मेरे लिए सभी एक बराबर हैं। भगवान में मुझे बहुत आस्था है। मुझे जब भी मौका मिलता है, मैं हमेशा मंदिर जाता हूं। अशोक गहलोत सरकार के ये एकलौते मुस्लिम कैबिनेट मंत्री हैं। वह मुस्लिम धर्म गुरु गाजी फाकिर के बेटे हैं। गाजी फाकिर जैसलमेर-बाड़मेर के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर में रहने वाले सिंधी मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरु हैं।

सालेह मोहम्मद ने यहां के शिव मंदिर में 31 दिसंबर को पहुंचकर रुद्राभिषेक किया। वह कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने से पहले भी रामदेवरा मंदिर गए थे और पूजा-अर्चना की थी। सालेह ने कहा कि उनकी मंदिर और भगवान में आस्था है। सालेह मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने दोनों मंदिरों में पूजा करके प्रदेश के लिए शांति, खुशहारी और समृद्धि मांगी।

हाल ही में विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सालेह मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत महाराज प्रताप पुरी को खड़ा किया था। महंत प्रताप पुरी बाड़मेर के तारतारा संप्रदाय के मुख्य पुजारी हैं। दोनों के बीच इस सीट पर कड़ा मुकाबला हुआ। सालेह मोहम्मद और प्रताप पुरी दोनों को 82,000 से ज्यादा वोट मिले। जीत इतनी टक्कर की थी कि सालेह ने सिर्फ 872 वोटों से अपनी जीत दर्ज की।

The post मुस्लिम मंत्री ने मंदिर में किया रुद्राभिषेक,कहा-शिव की पूजा कर सारी मनोकामनाएं होती हैं पूरी appeared first on Live India Online.

The post मुस्लिम मंत्री ने मंदिर में किया रुद्राभिषेक,कहा-शिव की पूजा कर सारी मनोकामनाएं होती हैं पूरी appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment