Yes I’M Bihari
India News

DGP ऑफिस के कांस्टेबलों को दी जा रही चाय-कॉफी सर्व करने की ट्रेनिंग,अफसरों के लिए बना रहे खाना

sponsored Advt by- Addon

New Delhi: आपने जवानों को ह’थियार चलाने की ट्रेनिंग देने के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी जवान को चाय और कॉफी सर्व करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। नहीं सुना है ना? इन दिनों राजस्थान का नजारा कुछ ऐसा ही है। यहां पुलिस कांस्टेबल को नई ट्रेनिंग दी जा रही है। अफसरों के पास आने वाले मेहमानों को चाय, कॉफी और खाना सर्व करने के साथ-साथ व पकवान तैयार करने की भी ट्रेनिंग दी जा रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि डीजीपी कपिल गर्ग के कार्यालय में तैनात जवानों को जयपुर के ललित होटल में बतौर शेफ की ट्रेनिंग कराई जा रही है। फिलहाल डीजीपी कार्यालय से ट्रेनिंग के लिए कांस्टेबल पूरणमल को वहां भेजा गया है। होटल में तीन अलग-अलग रेस्टॉरेंट और बार हैं। वह सुबह से शाम पकवान बनाना सीखता है। पूरणमल की ट्रेनिंग 28 तक चलेगी।

sponsored Advt by- Addon

इन जवानों को दी जा रही ट्रेनिंग में अफसरों के पास आने वाले मेहमानों को किस तक चाय और कॉफी सर्व करना है ये सिखाया जा रहा है। होटल द ललित में पूरणमल कॉन्सटेबल को इस तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है। यहां वह किचन में एक्सपर्ट शैफ के साथ पकवान बनाने से लेकर मेहमानों को खाना सर्व करने की ट्रेनिंग ले रहे हैं।

इस संबंध में बात करने पर रिटायर्ड डीजी रामजीवन मीणा ने बताया कि कांस्टेबलों को होटल में भेजकर खाना पकाने और सर्व कराने का फैसला सही नहीं है। ऐसे काम करने के लिए ऑफिस में ऑफिस ब्वॉय होते हैं, उनसे ही ये काम लेना चाहिए। इन जवानों से इस तरह का काम करवाना गलत है। बतौर कांस्टेबल जो पुलिस फोर्स में भर्ती हुआ है। उसकी ट्रेनिंग होटल में टेबल-टेबल पर घूमकर खाना परोसने की कैसे हो सकती है? दूसरा…उनसे चाय, कॉफी, खाना सर्व करने का काम लेना भी गलत है।

The post DGP ऑफिस के कांस्टेबलों को दी जा रही चाय-कॉफी सर्व करने की ट्रेनिंग,अफसरों के लिए बना रहे खाना appeared first on Live India Online.

The post DGP ऑफिस के कांस्टेबलों को दी जा रही चाय-कॉफी सर्व करने की ट्रेनिंग,अफसरों के लिए बना रहे खाना appeared first on Live India.

sponsored Advt by- Addon

Related posts

Leave a Comment